होम लो आ गए 500 के नए नोट

देश

लो आ गए 500 के नए नोट

दो हजार रुपये के बड़े नोट से आम लोगों को लगातार हो रही परेशानियों के बीच रिजर्व बैंक ने रविवार से 500 रुपये के नये नोटों का वितरण शुरू कर दिया है। रिजर्व बैंक ने एक बयान में बताया कि पांच रुपये के नये नोट बैंकों में पहुंच चुके हैं और अब इसे आम लोगों को दिया जा रहा है।

लो आ गए 500 के नए नोट

दो हजार रुपये के बड़े नोट से आम लोगों को लगातार हो रही परेशानियों के बीच रिजर्व बैंक ने रविवार से 500 रुपये के नये नोटों का वितरण शुरू कर दिया है। रिजर्व बैंक ने एक बयान में बताया कि पांच रुपये के नये नोट बैंकों में पहुंच चुके हैं और अब इसे आम लोगों को दिया जा रहा है। वित मंत्रालय ने बताया कि पांच सौ रुपये के नये नोटो का वितरण शुरू हो गया है।

इस बीच बैंकिग सूत्रों ने बताया कि दिल्ली मुंबई लुधियाना चेन्नई जैसे बड़े शहरों में 500 रुपये के नोट आज दोपहर बाद ग्राहकों को मुहैया करा दिये गये जबकि दूर दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में मंगलवार से 500 रुपये के नये नोट मिलने शुरू हो जायेंगे।

सरकार ने 8 नवंबर को 500 रुपये तथा 1000 रुपये के नोटों को प्रतिबंधित कर उनकी जगह 500 तथा 2000 रुपये के नये नोट जारी करने की घोषणा की थी। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कल इस संबंध में कहा था कि 500 रुपये के नये नोटों की छपाई जारी है और ये नोट आ रहे हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top