होम ट्रंप की मुसलमान विरोधी टीम और राहीला को जीत

विदेश

ट्रंप की मुसलमान विरोधी टीम और राहीला को जीत

नए अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की मुसलमान विरोधी टीम बनाने की खबरों के बीच ही यहां पर भारतीय मूल की एक मुसलमान महिला राहीला अहमद ने स्‍थानीय चुनावों में जीत हासिल की है। यह वही भारतीय महिला है जिसे अमेरिका के मैरीलैंड में हुए चुनावों में जीत मिली है।

ट्रंप की मुसलमान विरोधी टीम और राहीला को जीत

वाशिंगटन. नए अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की मुसलमान विरोधी टीम बनाने की खबरों के बीच ही यहां पर भारतीय मूल की एक मुसलमान महिला राहीला अहमद ने स्‍थानीय चुनावों में जीत हासिल की है। यह वही भारतीय महिला है जिसे अमेरिका के मैरीलैंड में हुए चुनावों में जीत मिली है।

राहीला की मां पाकिस्‍तान की है और उनके पिता भारत के रहने वाले हैं। राहीला को जिन चुनावों में जीत हासिल की है उन्‍हें काफी अहम चुनाव माना जाता है। उन्‍हें जिस इलाके से जीत मिली है वहां मुसलमानों और अप्रवासी मुसलमानों के खिलाफ माहौल रहता है।

23 वर्ष की राहीला ने को स्‍कूल बोर्ड में जीत मिली है और उन्‍होंने कई वर्षों से मौजूद सिस्‍टम एडमिनिस्‍ट्रेटर को वोटों के 15 प्रतिशत की बढ़त से हराया। वर्ष 2012 में भी राहीला इन चुनावों के लिए मैदान में थीं। उनकी जीत इसलिए भी अहम है क्‍योंकि उनके इलाक में 80 प्रतिशत मुसलमान अफ्रीकी-अमेरिकी मूल के हैं।

राहीला के फेवर में रिपब्लिकन नेशनल कमेटी के चेयरमैन रहे माइकल स्‍टील ने प्रचार किया था। राहीला ने जीत के बाद कहा कि यह काफी दिलचस्‍प बात है कि जीत उसी दिन हासिल हुई जिस दिन अमेरिका ने डोनाल्‍ड ट्रंप को अपना राष्‍ट्रपति चुना। उन्‍होंने कहा कि एक हिजाब पहनने वाली महिला के तौर पर ही वह एक पब्लिक ऑफिस में काम करती हैं।

उनका मानना है कि उनकी जीत अमेरिका में मौजूद विविधता को बयां करती है और यही पूरे अमेरिका का भी नजरिया है। उन्‍हें उम्‍मीद है कि अमेरिका का सपना अभी भी सच है और जिंदा है। जीत के बाद अब वह लोगों के लिए एक प्रेरणा स्‍त्रोत की तरह काम करना चाहती हैं। उनका कहना है कि अमेरिका में मौजूद अल्‍पसंख्‍यक समुदाय की महिलाओं के लिए वह एक ऐसी प्रेरणा बनना चाहती हैं जिसके बाद वे सभी जो सपना देखें और उससे साकार कर सकें।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top