होम अरबपति एलिजाबेथ बनेंगीअमेरिका की नई शिक्षामंत्री

विदेश

अरबपति एलिजाबेथ बनेंगीअमेरिका की नई शिक्षामंत्री

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा है कि उनका इरादा कंजर्वेटिव कार्यकर्ता और अरबपति परोपकारी एलिजाबेथ ‘बेट्सी’ डेवोस को अपनी शिक्षामंत्री के रूप में चयन करने का है। भारतीय मूल की अमेरिकी निक्की हेली के बाद डेवोस ट्रंप के मंत्रिमंडल के लिए नामित होन

अरबपति एलिजाबेथ बनेंगीअमेरिका की नई शिक्षामंत्री

वॉशिंगटन. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा है कि उनका इरादा कंजर्वेटिव कार्यकर्ता और अरबपति परोपकारी एलिजाबेथ ‘बेट्सी’ डेवोस को अपनी शिक्षामंत्री के रूप में चयन करने का है। भारतीय मूल की अमेरिकी निक्की हेली के बाद डेवोस ट्रंप के मंत्रिमंडल के लिए नामित होने वाली दूसरी महिला हैं। हेली को संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के राजदूत पद पर नामित किया गया है। दो दशक से ज्यादा समय से राष्ट्रीय विद्यालय सुधार आंदोलन की नेता रहीं डेवोस एक बेहद सफल शिक्षा पैरोकार उद्यमी और परोपकारी रही हैं।

ट्रंप के अनुसार बेट्सी डेवोस शिक्षा की एक होनहार और जुनूनी पैरोकार हैं। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने उनके नामांकन की घोषणा के बाद कहा कि उनके नेतृत्व में हम अमेरिकी शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाएंगे और उस अफसरशाही को खत्म कर देंगे जो हमारे बच्चों को आगे नहीं बढ़ने दे रही। हम ऐसा इसलिए करेंगे ताकि हम सभी परिवारों को विश्वस्तरीय शिक्षा और विद्यालय का विकल्प दे सकें।

डेवोस ने कहा कि मैं अमेरिका की शिक्षा को एक बार फिर से महान बनाने के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के विचार पर उनके साथ काम करने के लिए इस जिम्मेदारी को स्वीकार कर सम्मानित महसूस कर रही हूं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top