होम भारत-पाक 18 साल बाद आमने-सामने होंगे : ICJ

देश

भारत-पाक 18 साल बाद आमने-सामने होंगे : ICJ

भारत-पाक 18 साल बाद आमने-सामने होंगे : ICJ

 भारत-पाक 18 साल बाद आमने-सामने होंगे : ICJ

नई दिल्ली : आईसीजे में 18 साल बाद ऐसा होगा, जब भारत और पाक किसी मामले पर आमने-सामने होंगे। इससे पहले 1999 में पाकिस्तान ने अपने नौसेना के विमान मार गिराए जाने को लेकर भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय अदालत की दरवाजा खटखटाया था। आपको बता दे कि भारतीय नौसना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को भारत मे फांसी की सजा सुनाए जाने के मामले पर 15 मई को इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) सार्वजनिक सुनवाई करेगा।

46 वर्षीय पूर्व नेवी ऑफिसर कुलभूषण जाधव मामले पर भारत ने 8 मई को संयुक्त राष्ट्र की न्यायिक ईकाई में याचिका दायर कर हस्तक्षेप की मांग की है। याचिका में भारत ने पाकिस्तान की तरफ से 16 बार कांसुलर एक्सेस को खारिज करते हुए विएना संधि का उल्लंघन करार दिया है। आईसीजे मामले पर पहले ही पाकिस्तान से जाधव की फांसी पर रोक के लिए सिफारिश कर चुका है।

कुल भूषण जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जासूसी को मौत की सजा सुनवाई है, जिस पर भारत का कहना है कि पाकिस्तान ज्यादती कह रहा है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज लगातार खुद मामले को देख रही हैं और कुलभूषण को बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर चुकी हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top