होम DU में स्‍टूडेंट्स को दी गई सलाह- स्‍कर्ट की तरह ईमेल भी हो छोटा

देश

DU में स्‍टूडेंट्स को दी गई सलाह- स्‍कर्ट की तरह ईमेल भी हो छोटा

दिल्‍ली यूनिवर्सिटी की बीकॉम ऑनर्स की एक किताब को लेकर विवाद शुरु हो गया है। क्योकि इस किताब में छात्रों को पढ़ाया जा रहा है कि उन्‍हें किस तरह ईमेल लिखना चाहिए।

DU में स्‍टूडेंट्स को दी गई  सलाह- स्‍कर्ट की तरह ईमेल भी हो छोटा

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली यूनिवर्सिटी की बीकॉम ऑनर्स की एक किताब को लेकर विवाद शुरु हो गया है। क्योकि इस किताब में छात्रों को पढ़ाया जा रहा है कि उन्‍हें किस तरह ईमेल लिखना चाहिए। जी हां किताब में छात्रों को सलाह दी गयी है कि वह स्कर्ट की तरह छोटा ईमेल लिखें जिससे रूचि बनी रहे। आपको बता दें कि किताब का नाम बेसिक बिजनेस कम्यूनिकेशनहै। यह किताब दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध एक कॉलेज में वाणिज्य विभाग के पूर्व प्रमुख सीबी गुप्ता ने लिखी है। डीयू से संबद्ध अधिकतर कॉलेजों में बड़े पैमाने पर प्रोफेसरों द्वारा बीकॉम (ऑनर्स) के छात्रों को इस पाठ्यपुस्तक को पढ़ने की सलाह दी जाती है।

इस किताब के प्रकाशन को एक दशक से ज्यादा हो चुका है। इसमें लिखा गया है, ईमेल को स्कर्ट की तरह होना चाहिए- इतना छोटा कि वह लोगों में रुचि जगा सके और इतना लंबा कि सभी अहम बातें उसमें समा सकें। मॉनिटर स्क्रीन से पढ़ने का काम मुश्किल और धीमा हो जाता है जबकि प्रिंट ऑउट से पढ़ना आसान होता है। अगर मेल लंबा होगा तो हो सकता है कि वो पढ़ा ही न जाए या फिर उसे कोई ध्यान से न पढ़े।

मामला मीडिया में आने के बाद किताब के लेखक प्रोफेसर सीबी गुप्‍ता ने लोगों की भावनाओं को आहत करने के लिए माफी मांगी है। उन्होंने ये भी कहा है कि जिस आर्टिकल में ये कहा गया है वो एक विदेशी लेखक द्वारा लिखा गया है। उन्होंने कहा, मैंने अपनी किताब से ये बातें हटा दी हैं। साथ ही प्रकाशक से कहा है कि वह नवीनतम संस्करण में इस कंटेंट को हटा दे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top