होम मिल गई इजाजत, अब वाट्सऐप से भी कर सकेंगे डिजिटल भुगतान

अर्थ व बाजार

मिल गई इजाजत, अब वाट्सऐप से भी कर सकेंगे डिजिटल भुगतान

वाट्सऐप के यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अब आप अपने वाट्सऐप का इस्तेमाल करके ही डिजिटल भुगतान कर सकेंगे। इसके लिए नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) की तरफ से वाट्सऐप को यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) पेमेंट की इजाजत मिल गई है।

मिल गई इजाजत, अब वाट्सऐप से भी कर सकेंगे डिजिटल भुगतान

नई दिल्ली। वाट्सऐप के यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अब आप अपने वाट्सऐप का इस्तेमाल करके ही डिजिटल भुगतान कर सकेंगे। इसके लिए नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) की तरफ से वाट्सऐप को यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) पेमेंट की इजाजत मिल गई है। NPCI के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ एपी होता ने इसकी पुष्टि भी कर दी है।

साल के अंत तक आ सकता है फीचर वाट्सऐप काफी समय से यूपीआई पेमेंट की इजाजत मांग रहा था। आपको बता दें कि यह पहला मौका है जब NPCI से किसी मोबाइल ऐप को पेमेंट के लिए मल्टी बैंक पार्टनरशिप की अनुमति दी है। माना जा रहा है कि इस साल के अंत तक वाट्सऐप में यह फीचर आ जाएगा। NPCI से इजाजत मिलने के बाद वाट्सऐप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक से बातचीत भी कर रहा है।

ये कंपनियां भी हैं लिस्ट में आपको बता दें कि अभी तक हाइक और ट्रू कॉलर की तरफ से यूपीआई पेमेंट की सेवा दी जा रही है। वहीं दूसरी ओर अमेजन और उबर जैसी कंपनियों को भी जल्द ही यूपीआई भुगतान की इजाजत मिलने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा, सर्च इंजन गूगल भी यूपीआई भुगतान के लिए इजाजत मांग रहा है, लेकिन अभी तक उसे इसकी इजाजत नहीं मिल सकी है।

फेसबुक भी है इसी चक्कर में दुनिया का सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया फेसबुक भी अपने प्लेटफॉर्म पर यूपीआई पेमेंट की इजाजत मांग रहा है, लेकिन अभी तक उसे इसकी अनुमति नहीं मिल सकी है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही फेसबुक को भी यूपीआई पेमेंट की अनुमति मिल जाएगी और फिर आप फेसबुक का इस्तेमाल करके भी यूपीआई भुगतान कर सकेंगे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top