होम डोनाल्‍ड ट्रंप ने किया तीसरे विश्‍व युद्ध की ओर इशारा

विदेश

डोनाल्‍ड ट्रंप ने किया तीसरे विश्‍व युद्ध की ओर इशारा

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपने 100 दिन पूरे होने के मौके पर एक इंटरव्‍यू में तीसरे विश्‍व युद्ध की ओर इशारा किया

डोनाल्‍ड ट्रंप ने किया तीसरे विश्‍व युद्ध की ओर इशारा

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप शनिवार को अपने कार्यकाल के 100 दिन पूरे करने वाले हैं। इससे पहले उन्‍होंने नॉर्थ कोरिया को लेकर तीसरे विश्‍व युद्ध की संभावना जाहिर है। ट्रंप ने न्‍यूज एजेंसी रायटर्स से कहा की जिस तरह से नॉर्थ कोरिया अपने परमाणु और मिसाइल प्रोग्राम को आगे बढ़ा रहा है उससे एक बहुत बड़े संघर्ष किसी भी पल संभव हो सकता है |

राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि इस बात के चांस हैं कि अमेरिका नॉर्थ कोरिया के साथ एक बहुत बड़े संघर्ष हो सकती है और यह भी कहा कि वह पहले इस संकट का शांतिपूर्वक हल करेंगे । ट्रंप ने कहा कि वह और उनका प्रशासन नॉर्थ कोरिया पर नए आर्थिक प्रतिबंध लगाने पर जोर दे रहा है ट्रंप के मुताबिक वह इस संकट को कूटनीति के जरिए सुलझाना चाहते हैं लेकिन यह काफी मुश्किल होने वाला है।अपने 42 मिनट के इंटरव्‍यू में ट्रंप ने कहा कि नॉर्थ कोरिया उनके लिए अब तक का सबसे बड़ा चैलेंज है। उन्‍होंने इस इंटरव्‍यू में चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग की भी तारीफ की और उन्‍होंने कहा कि चीन ने काफी प्रभावी तरीके से नॉर्थ कोरिया को रोकने की कोशिश की है। आपको बता दें क‍ि इस माह की शुरुआत में ट्रंप और जिनपिंग की मुलाकात फ्लोरिडा में हुई थी।

ट्रंप प्रशासन ने बुधवार को घोषित कर दिया है कि नॉर्थ कोरिया सुरक्षा पर एक बड़ा खतरा बन गया है और वह अब उसकी टॉप विदेश नीति में शामिल है। वहीं अमेरिकी मिलिट्री ऑफिसर्स के मुताबिक मिलिट्री एक्‍शन फिलहाल एक विकल्‍प ही है। ट्रंप प्रशासन की ओर से एक एयरक्राफ्ट कैरियर और एक परमाणु पनडुब्‍बी को इस क्षेत्र में भेजा जा चुका है।

ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग उन के बारे में कहा कि किम इस कल्‍पना के साथ नेतृत्‍व कर रहे हैं कि वह एक बेसब्र नेता हैं। उन्‍होंने इस बात की ओर भी ध्‍यान दिलाया कि उन्‍होंने बहुत कम समय में ही देश की सत्‍ता संभाल ली थी। ट्रंप ने कहा कि वह सिर्फ 27 वर्ष के थे जब उनके पिता की मृत्‍यु हो गई और आप चाहे जो कुछ भी कहें लेकिन इस उम्र में कई चीजें काफी मुश्किल होती हैं।


नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top