होम जम्मू कश्मीर में सरकार गठन पर आज हो सकता है अहम फैसला

राष्ट्रीय

जम्मू कश्मीर में सरकार गठन पर आज हो सकता है अहम फैसला

जम्मू कश्मीर में सरकार गठन पर आज हो सकता है अहम फैसला

जम्मू कश्मीर में सरकार गठन पर आज हो सकता है अहम फैसला

Photo

प्रदेश में लगभग पिछले दो महानों से सरकार गठन पर जारी गतिरोध आज समाप्त होने की उम्मीद है। महबूबा मुफ्ती ने आज विधायक दल की बैठक  बुलाई है। बैठक में पी.डी.पी. द्वारा भाजपा के साथ फिर से गठबंधन सरकार बनाए जाने का फैसला लिया जा सकता है। 


पी.डी.पी. अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने जम्मू में पार्टी विधायकों के साथ दो घंटों तक चली बैठक में सरकार गठन से जुड़े मुद्दों पर विस्तृत रुप से विचार विमर्श किया। 


सूत्रों ने कहा कि विधायक चाहते हंै कि सत्ता की बागडोर को संभालने से पहले महबूबा मुफ्ती नई दिल्ली से ठोस आश्वासन की मांग करें। 
बैठक में भाग लेने वाले पी.डी.पी. नेता ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा कि हमने महबूबा जी से कहा कि भाजपा को सांप्रदायिक मकसद या मुद्दों जिससे पी.डी.पी. को मतदाताओं के सामने शर्मिंदा होना पडें , जैसे मुद्दों को नहीं उठाने को सुनिश्चित करना चाहएि। जल्दी करने की कोई जरुरत नहीं है। हमें नई दिल्ली की पेशकश का इंतजार करना चाहिए। 


उन्होने कहा कि भाजपा के साथ गठबंधन बरकार है, लेकिन सरकार गठन नई दिल्ली द्वारा एजेंडा ऑफ एलायंस को लागू करने के लिए ठोस आश्वासन दिए जाने के बाद ही संभव है।
पी.डी.पी. नेता ने कहा कि हमें लोगों के पास वापिस जाना है। सरकार गठन के लिए भाजपा के साथ हाथ मिलाने पर लोग हमसे खुश नहीं थे। यदि नई दिल्ली जम्मू कश्मीर के लिए वास्तविक वित्त पैकेज के लिए हमारे अनुरोध पर विचार नहीं करेगा तो हमारे पर कुर्सी पर बैठने का कोई कारण नहीं है। 


नेता ने कहा नई दिल्ली द्वारा महबूबा की मांगों का जवाब दिए जाने पर सरकार गठन पर श्रीनगर में 7 मार्च को आयोजित होने वाली पार्टी विधायक दल की बैठक में महबूबा मुफ्ती को पी.डी.पी. विधायक पार्टी नेता के रुप में चुना जा सकता है। यदि नई दिल्ली जवाब नही देगी तो हम मतदा


हालांकि, कुछ दिनों पहले पूर्व उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा था कि प्रदेश में सरकार गठन बिना समय बर्बाद किए किया जाना चाहिए। उनका यह बयान पी.डी.पी. प्रमुख महबूबा मुफ्ती के इस बयान कि यदि भारत सरकार द्वारा प्रदेश के लोगों को लाभांवित करने का आश्वासन के चलते आगे बढऩे के संकेत दिए जाने के बाद निर्मल सिंह का बयान सामने आया था। 


वहीं, पार्टी के वरिष्ठ नेता नईम अख्तर ने भी एक दिन पहले कहा था कि सरकार गठन के बारे में हमारे अध्यक्ष ने पहले से बयान दिया है। उनके पास उसमें जोडऩे के लिए कुछ नहीं है। यह एक सामान्य बैठक थी जहां विधायकों ने पार्टी अध्यक्ष से मुलाकात की। इस बैठक में ज्यादा कुछ नही पढ़ा जाना चाहिए। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top