होम बंदूक की नोंक पर भारतीय मुस्लिम महिला की करवाई गई शादी

विदेश

बंदूक की नोंक पर भारतीय मुस्लिम महिला की करवाई गई शादी

बंदूक की नोंक पर भारतीय मुस्लिम महिला की करवाई गई शादी

बंदूक की नोंक पर भारतीय मुस्लिम महिला की करवाई गई शादी

इस्‍लामाबाद : एक 20 वर्षीय भारतीय मुस्लिम महिला ने पाकिस्‍तान स्थित भारतीय उच्‍चायोग में गुहार लगाते हुए कहा है कि उसे बचाया जाए। 20 वर्षीय भारतीय महिला ने पाकिस्‍तान उच्‍चायोग में बयान देते हुए कहा है कि बंदूक की नोक पर उसकी शादी जबरदस्‍ती एक पाकिस्‍तानी व्‍यक्ति के साथ कराई गई है।इस बात को लेकर उजमा ने इस्‍लामाबाद कोर्ट में भी अपने पति ताहिर अली के खिलाफ आरोप लगाते हुए कहा कि उसके पति ने जबरदस्‍ती शादी करके उस पर अत्‍याचार और शोषण किया है। जियो न्‍यूज ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि उजमा के मुताबिक बंदूक की नोंक पर उससे शादी की गई और इमीग्रेशन के कागज भी उससे छीन लिए गए।

उजमा ने बताया कि वो भारतीय उच्‍चायोग को तब तक नहीं छोड़ेगी जब तक उसे सही सलामत भारत वापस नहीं छोड़ दिया जाता है। न्‍यूज रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि उजमा का पति भारतीय उच्‍चायोग में उससे मिला था पर कोर्ट में वो उपस्थित नहीं था। उजमा को इमीग्रेशन डॉक्‍यूमेंट विजिट केटेगरी के तहत वीजा जारी किया गया था। पाकिस्‍तान के अधिकारियों ने यह भी बताया कि भारतीय नागरिक की शादी के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई थी। जब उसे वीजा जारी किया गया तो बताया गया था कि वो अपने रिश्‍तेदारों से मिलने के लिए पाकिस्‍तान जा रही है। उजमा ने पिछले सप्‍ताह भारतीय उच्‍चायोग से संपर्क कर उसे वापस भारत भेजने की गुहार लगाई थी।

पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता नफीस जकारिया ने कल अपने बयान में कहा कि भारतीय उच्‍चायोग ने हमारे मंत्रालय में संपर्क कर जानकारी दी है कि 20 वर्षीय उजमा ने वापस भारत जाने के लिए हमसे गुहार लुगाई है। जकारिया ने कहा कि भारतीय उच्‍चायोग के मुताबिक उजमा ने दावा किया ताहिर अली ने उसकी शादी हुई है और बाद में उसे पता चला कि उसकी पहले से ही शादी हो चुकी है और उसके चार बच्‍चे हैं। भारतीय उच्‍चायोग इस मामले में उजमा को कांसुलर की जरूरी मदद करा रहा है। साथ ही भारत में लड़की के परिवार और पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय के लगातार संपर्क में है।

उजमा और ताहिर अली की मुलाकात मलयेशिया में हुई थी और बाद में वो एक दूसरे से प्‍यार हो गया। बाद में वाघा बार्डर के जरिए वो पाकिस्‍तान गए और 3 मई को उनका निकाल हो गया। इसके बाद अचानक ही एक दिन उजमा पाकिस्‍तान स्थित भारतीय उच्‍चायोग पहुंच गई और वहां से वापस नहीं आई। ताहिर अली ने स्‍थानीय पुलिस में इस बावत रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उसकी मर्जी के खिलाफ उसकी पत्‍नी को डिटेन किया गया है।


नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top