होम चिप लगाकर पेट्रोल चोरी करने वाला मास्टरमाइंड हुबली से गिरफ्तार

देश

चिप लगाकर पेट्रोल चोरी करने वाला मास्टरमाइंड हुबली से गिरफ्तार

पेट्रोल पंप पर चिप लगातकर पेट्रोल चोरी को अंजाम देने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड को लंबी कोशिश के बाद पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। ठाणे पुलिस ने कर्नाटक के हुबली से प्रशांत नाम के इस शख्स को गिरफ्तार किया है। प्रशांत का नेटवर्क देशभर में फैला था।

चिप लगाकर पेट्रोल चोरी करने वाला मास्टरमाइंड हुबली से गिरफ्तार

नई दिल्ली। पेट्रोल पंप पर चिप लगातकर पेट्रोल चोरी को अंजाम देने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड को लंबी कोशिश के बाद पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। ठाणे पुलिस ने कर्नाटक के हुबली से प्रशांत नाम के इस शख्स को गिरफ्तार किया है। प्रशांत का नेटवर्क देशभर में फैला था।

56 साल का प्रशांत चिप बनाता था, जिससे पेट्रोल पंप पेट्रोल चोरी करते थे। ये देशभर में इस चिप को सप्लाई करता था। ये मामले सामने आने के बाद देशभर में पेट्रोल पंप पर छापे मारी की गई थी और पेट्रोल पंपों को सील किया गया था। प्रशांत के सहयोगी विवेक शेटे को पुलिस ने मई में महीने में उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया था।

कैसे काम करती थी चिप -
प्रशांत की ये चिप गाड़ी में पेट्रोल डालने वाली डिस्पेंसिंग यूनिट्स के नोज़ल में लगाई जाती थी। रिमोट के जरिए इसे कंट्रोल किया जाता था और गाड़ी में पूरा पेट्रोल नहीं जाता था, इस तरह से पेट्रोल-डीजल की चोरी होती थी।

पूछताछ में अहम खुलासा -
पुलिस को बताया कि प्रशांत इंजीनियर है और वो पेट्रोल डिस्पेंसिंग यूनिट तैयार करने वाली कंपनी मिडको में काम कर चुका है। यहीं से उसके दिमाग में ये चिप बनाने का फॉर्मूला आया और उसने सॉफ्टवेयर इंजिनियर विवेक शेटे के साथ मिलकर से चिप तैयार की। इसके बाद इसने पेट्रोल पंपो तक ये चिप पहुंचाई।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top