होम मरने के बाद माँ ने दिया जुड़वां बच्‍चों को जन्‍म

अजब-गजब

मरने के बाद माँ ने दिया जुड़वां बच्‍चों को जन्‍म

यह मामला साउथ ब्राजील का है। जहां एक महिला ने मरने के बाद जुड़वां बच्‍चों को जन्‍म देकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। डॉक्‍टरों को उम्‍मीद नहीं थी कि, बच्‍चे गर्भाशय में जिंदा होंगे।

मरने के बाद माँ ने दिया जुड़वां बच्‍चों को जन्‍म

ब्राजील : यह मामला साउथ ब्राजील का है। जहां एक महिला ने मरने के बाद जुड़वां बच्‍चों को जन्‍म देकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। डॉक्‍टरों को उम्‍मीद नहीं थी कि, बच्‍चे गर्भाशय में जिंदा होंगे। बाद में ऑपरेशन के बाद महिला ने जुड़वा बच्‍चों को जन्‍म दिया। इसे चमत्‍कार ही कह सकते हैं।

सिल्‍वा पेडिल्‍हा को थी ब्रेन स्‍ट्रोक की बीमारी
महिला का नाम सिल्‍वा पेडिल्‍हा था। पिछले साल ही वो गर्भवती हो गई थी। सिल्‍वा को ब्रेन स्‍ट्रोक की बीमारी थी और अक्‍टूबर 2016 में उन्‍हें ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया था। सिल्‍वा की जब मौत हुई उस वक्‍त उनके गर्भ में 9 हफ्ते का बच्‍चा पल रहा था।

सिल्‍वा के पति ने कराया अस्‍पताल में भर्ती
सिल्‍वा के पति म्‍यूरेल ने तुरंत ही सेनहोरा डो रोकियो अस्‍पताल में अपनी पत्‍नी को भर्ती करवाया। चेकअप के दौरान पता चला कि सिल्‍वा का ब्रेन डेड हो चुका है लेकिन उसके गर्भ में पल रहा बच्‍चा अभी भी सांसे ले रहा है। ऐसे में डॉक्‍टरों की टीम ने तुरंत ही सिल्‍वा को वेंटिलेटर में रख दिया।

123 दिन बाद दिया जुड़वा बच्‍चे को जन्‍म
करीब 123 दिनों तक वह यहीं रहीं। बाद में जब 9 महीने पूरे हो गए तो डॉक्‍टर्स ने ऑपरेशन कर सिल्‍वा की डिलीवरी करवाई। हालांकि सिल्‍वा तो मर चुकी थीं लेकिन उन्‍होंने जुड़वां बच्‍चों को जन्‍म दिया। उनके एक लड़की और एक लड़का हुआ।

सब मान रहे हैं चमत्‍कार
सिल्‍वा के पति को यकीन नहीं था कि पत्‍नी के ब्रेन डेड घोषित होने के बाद भी उनके बच्‍चे जिंदा रहेंगे। खैर मेडिकल जगत में ऐसे बहुत कम ही मामले देखने को मिलते हैं। यह किसी चमत्‍कार से कम नहीं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top