होम किसान आंदोलन पर BJP के ट्वीट पर बवाल, लोगों ने कहा- BJP कर रही किसानों का अपमान

राज्यउत्तर प्रदेश

किसान आंदोलन पर BJP के ट्वीट पर बवाल, लोगों ने कहा- BJP कर रही किसानों का अपमान

राकेश टिकैत ने ऐलान किया कि अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को भी दिल्ली की तरह बनाया जाएगा। जिस तरह दिल्ली मे आन्दोलन हो रहा है उसी तरह अब लखनऊ मे भी आन्दोलन की शुरुआत करेंगे। इस ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश बीजेपी ने प्रतिक्रिया के तौर पर एक कार्टून ट्वीट किया, जिसको लेकर विवाद शुरू हो गया है

किसान आंदोलन पर  BJP के ट्वीट  पर बवाल, लोगों ने कहा- BJP कर रही किसानों का अपमान

किसान आंदोलन पर BJP के ट्वीट पर बवाल, लोगों ने कहा- BJP कर रही किसानों का अपमान 

केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन आठ महीने से भी ज्यादा समय से जारी है। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने ऐलान किया कि अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को भी दिल्ली की तरह बनाया जाएगा। जिस तरह दिल्ली मे आन्दोलन हो रहा है उसी तरह अब लखनऊ मे भी आन्दोलन की शुरुआत करेंगे। इस ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश बीजेपी ने प्रतिक्रिया के तौर पर एक कार्टून ट्वीट किया, जिसको लेकर विवाद शुरू हो गया है।

दरअसल, कार्टून में दाईं तरफ राकेश टिकैत जैसे दिखने वाले एक व्यक्ति को दिखाया गया है जिसके कंधे पर 'किसान आंदोलन' का भार है। दूसरी ओर एक 'बाहुबली' नाम का शख्स है, जो कह रहा है, 'सुना लखनऊ जा रहे तम...किमे पंगा न लिए भाई..योगी बैठ्या है बक्कर तार दिया करे और पोस्टर भी लगवा दिया करे।' इस ट्वीट से ट्विटर यूजर्स नाखुश है। कुछ लोगों ने कहा है कि कार्टून में जैसा दिखाया है, बीजेपी की किसानों के प्रति वही मानसिकता है, तो किसी ने इसे किसानों का अपमान बताया है।

आपको बता दें कि अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में किसान संगठन अब यूपी में अपना आंदोलन तेज करना चाहते हैं। इसी हफ्ते भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा था कि हमने जिस तरह से दिल्ली की सीमाओं को घेर रखा है, वैसे ही हम यूपी की राजधानी की भी घेराव करेंगे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top