होम विराट की सेना ने दिल्ली को 10 रनों से हराया : IPL10

खेल-संसार

विराट की सेना ने दिल्ली को 10 रनों से हराया : IPL10

विराट की सेना ने दिल्ली को 10 रनों से हराया : IPL10

विराट की सेना ने दिल्ली को 10 रनों से हराया : IPL10

आईपीएल 10 के अंतिम सफर के इरादे से उतरी बेंगलुरू और दिल्ली के बीच अच्छी फाइट देखने को मिली। ये जंग जीते में बेंगलुरू कामयाब रही। पहले बैटिंग करते हुए विराट ब्रिगेड ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 161 रन बनाए। जीत के लिए 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने बेंगलुरू को अच्छी टक्कर दी। लेकिन निर्धारित 20 ओवरों में 151 रन ही बना सकी और आखिरी गेंद तक उसके सभी विकेट पवेलियन लौट गए। बेंगलुरू के हाथो उसे 10 रनों से हार मिली।

बेंगलुरू की ओर से पारी की शुरुआत करने आए क्रिस गेल और विष्णु विनोद की जोड़ी बहुत जल्दी टूट गई। विनोद ज्यादा देर टिक नहीं सके और 9 गेंदों पर 3 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें पेट कमिंस ने बोल्ड किया। हालांकि गेल ने अपने पुराने अवतार में रन बनाने की पूरी कोशिश की। गेल ने 38 गेंदों में 3 छक्के व 3 चौकों की मदद से 48 रन बनाए। गेल को नदीम ने जहीर खान के हाथों कैच पकड़वाया। गेल के बाद ट्रैविस हेड भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद अच्छी लय में दिख रहे कोहली अर्धशतक पूरा करने के बाद पेवेलियन लौट गए। कोहली ने 45 गेंदों में 3 छक्कों व 3 चौकों की मदद से 58 रन बनाए। इसके बाद केदार जाधव 12 रन बनाकर रन आउट हो गए। जाधव के बाद सचिन बेबी को एंडरसन ने कैच लपकाकर पवेलियन भेद दिया। उन्होंने 8 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 12 रन बनाए। अंत में पवन नेगी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 5 गेंदो में 3 चौकों की मदद से 12 रन बनाए। शेन वॉटसन का बल्ला नहीं चला और चार गेंदों में केवल 3 रन ही बना पायी । बेंगलुरूर ने 6 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 161 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से पैट कमिंस ने दो विकेट लिया इसके बाद जहीर खान और शहबाज नदीम ने एक-एक विकेट लिया ।

162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम 151 रन पर ही थम गई। दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं दिखा पाया। हालांकि दिल्ली की टीम से ऋषभ पंत ने फिर एक बार शानदार बल्लेबाजी की। लेकिन वह भी 45 रन छक्का मारने के चक्कर में बोल्ड हो गए। दिल्ली की तरफ से पारी की शुरुआत करने आए संजू सैमसन और करुण नायर टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे। सैमसन बिना खाता खोले ही पेवेलियन लौट गए। फिर आवेश खान की गेंद पर विराट कोहली को कैच दे बैठे। इसके बाद नायर 22 गेंदों में 26 रन बनाकर शेन वॉट्सन की बॉल पर कैच आउट हो गए।

इसके बाद श्रेयस अय्यर 32 रन बनाकर आउट हुए। वहीं टीम को चौथा झटका मार्लोन सैम्युल्स के रूप में लगा वह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद कोरी एंडरसन भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और आउट होने वाले पांचवें बल्लेबाज बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए पैट कमिंस को ट्वैविस हेड ने पवेलियन भेजा। इसके बाद अमित मिश्रा बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में आउट हुए उन्होंने 4 गेंदों में 7 रन बनाए। मोहम्मद शमी भी कुछ खास नहीं कर सके और विकेटकीपर के हाथों स्टपिंग का शिकार हुए। शमी ने एक बार तो बेंगलुरू को चक्कर में डाल दिया था। शमी ने 9 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली और नेगी का शिकार बने। दिल्ली का आखिरी विकेट आखिरी गेंद पर गिरा। पवन नेगी ने ही शहबाज नदीम को आउट किया। बेंगलुरू की तरफ हर्षल पटेल ने 4 ओवरों में 43 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top