होम 100 प्रतिशत तक बढ़ सकती है भारतीय क्रिकेटरों की सैलरी

खेल-संसार

100 प्रतिशत तक बढ़ सकती है भारतीय क्रिकेटरों की सैलरी

कुछ समय पहले भारतीय कप्तान कोहली ने बीसीसीआई के सामने खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ाने की मांग रखी थी जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति भारतीय टीम के खिलाड़ियों की सैलरी में 100 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने के फैसला को मंजूरी दे सकती है।

100 प्रतिशत तक बढ़ सकती है भारतीय क्रिकेटरों की सैलरी

नई दिल्ली : कुछ समय पहले भारतीय कप्तान कोहली ने बीसीसीआई के सामने खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ाने की मांग रखी थी जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति भारतीय टीम के खिलाड़ियों की सैलरी में 100 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने के फैसला को मंजूरी दे सकती है। फिलहाल बीसीसीआई के एक्टिंग सेक्रेटरी सीके खन्ना ने अबी कुछ भी तय न किए जाने की बात कही है। फिलहाल बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ड्रॉफ्ट प्रपोजल पर काम कर रहे हैं। केवल भारतीय नेशनल टीम के खिलाड़ियों की ही नहीं बल्कि समिति ने जूनियर और घरेलू टीम के खिलाड़ियों की सैलरी भी दोगुनी करने का फैसला किया जा सकता है। हालांकि इसके लिए बीसीसीआई को बजट बढ़ाना पड़ेगा।

COA 180 करोड़ के मौजूदा कॉर्पस में 200 करोड़ रुपये और जोड़ने पर विचार कर रही है। मतलब ये कि अभी बीसीसीआई खिलाडियों की सैलरी में 180 करोड़ रुपए खर्च करता है। अब 200 करोड़ करेगा। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री ने भी सैलरी बढ़ाने की वकालत की थी। मौजूदा फॉर्म्यूले के तहत, बीसीसीआई को सालाना रेवेन्यू का 26 प्रतिशत हिस्सा 3 हिस्सों में बांटा जाता है। इसमें से 13 प्रतिशत रेवेन्यू अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को, 10.6 प्रतिशत डमेस्टिक क्रिकेटरों को और बाकी हिस्सा महिला और जूनियर खिलाड़ियों को दिया जाता है। क्रिकेटरों की अलग-अलग कैटिगरी में हिस्सा अब बदला जा सकता है। नए फार्मूले के तहत विराट कोहली जैसे टॉप प्लेयर को अब बीसीसीआई से साल भर में 10 करोड़ रुपये से भी ज्यादा मिल सकते हैं

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top